कितना भी खराब खेल ले, लेकिन इन 3 खिलाड़ियों को कोई भी कप्तान नहीं कर सकता था बाहर

0

क्रिकेट जगत में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी रहे जो टीम का अहम हिस्सा हुआ करते थे और उन्होंने क्रिकेट के खेल में अपनी ऐसी धाक जमाई कि वह कितना भी खराब प्रदर्शन करें, लेकिन कोई भी कप्तान टीम से उनको बाहर नहीं कर सकता था। हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं।

3- ब्रायन लारा
ब्रायन लारा वेस्टइंडीज टीम के पूर्व महान बल्लेबाज हैं, जो बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह मैदान पर बहुत ही शांत रहते थे। ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी 400 रन की नाबाद पारी खेलने का रिकॉर्ड भी दर्ज है, जो अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है। ब्रायन लारा को कोई भी उनकी मर्जी के बिना टीम से बाहर करने की हिम्मत नहीं कर सकता था, यहां तक कि कप्तान भी उन्हें टीम से बाहर नहीं कर सकता था।
2- शेन वॉर्न
शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज गेंदबाज हैं। जब भी वह टीम से बाहर रहे तो किसी ना किसी निजी कारण की वजह से रहे। किसी भी कप्तान ने उनको अपनी मर्जी से टीम से बाहर नहीं किया था। उनकी गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में होती है।
1- सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी कहते हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा 100 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। सचिन तेंदुलकर खराब फॉर्म के बावजूद भी टीम में रहते थे। कोई भी कप्तान उनको बाहर करने की हिम्मत नहीं करता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.