खराब किस्मत की वजह से अच्छा खेलकर भी बाहर हुए ये 5 भारतीय खिलाड़ी, नंबर 4 था सबका फेवरेट !

0

कहते हैं कि जिसकी किस्मत में जो लिखा होता है वही होता है फिर चाहे इंसान लाख कोशिश कर ले. लेकिन दूसरी तरफ हम यह भी देखते हैं कि अपनी मेहनत के दम पर हम किस्मत को बदल सकते हैं. आज हम भारतीय टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो बहुत ही टैलेंटेड और शानदार खिलाड़ी थे. उसके बावजूद भी भारतीय टीम में वह ज्यादा समय तक टिक कर नहीं रह पाए और बाहर हो गए.

1. अक्षर पटेल:

अक्षर पटेल ने भारतीय टीम के लिए 38 वनडे मैच और 11 T20 मैच खेले हैं जिसमें 249 रन बनाए और 54 विकेट हासिल किए. इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी यह खिलाड़ी आज टीम से बाहर है.

2. स्टुअर्ट बिन्नी:

स्टुअर्ट बिन्नी आलराउंडर खिलाड़ी है जो अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से टीम में संतुलन बनाए रखते हैं जिन्होंने भारतीय टीम के लिए टेस्ट वनडे और टी-20 तीन मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने कुल 459 रन बनाए और 24 विकेट लिए. लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम में लंबे समय तक बरकरार नहीं रह पाए.

3. सौरभ तिवारी:

सोनू तिवारी टीम इंडिया में चुने गए तो इन्हें तीन वनडे मुकाबले खेलने के लिए मिली जिसमें तीनों पारियों में नाबाद लौटे थे. उसके बावजूद भी 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप के स्टार प्लेयर को फ्लॉप मानकर टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया.

4. मोहम्मद कैफ:

भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर माने जाने वाले मोहम्मद के भारतीय टीम के साथ ज्यादा लंबे समय तक नहीं रह पाए. उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच और 125 वनडे खेले थे जिसमें उन्होंने 2753 रन बनाए थे.

5. रॉबिन उथप्पा:

ऑल राउंडर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फेमस रोबिन उथप्पा आईपीएल में भले ही स्टार प्लेयर है. लेकिन 2007 की T20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहने वाले लोगों को टीम से बाहर कर दिया गया है जो अभी तक वापस नहीं आ पाए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.