जानें इन हिट और फ्लॉप भाइयों की संपत्ति में कितना अंतर है, शायद नहीं जानते होंगे आप

0

अनुपम खेर और राजू खेर – अनुपम खेर बॉलीवुड के सफल एक्टर है. उन्होंने अब तक के करियर में 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. अनुपम खेर के छोटे भाई राजू खेर भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके है मगर उन्हें अनुपम खेर की तरह कामयाबी नहीं मिल पाई. अनुपम खेर की कुल संपत्ति 70 मिलियन डॉलर (500 करोड़ रुपए) है जबकि उनके भाई राजू की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर (35 करोड़ रुपए) है.

आमिर खान और फैजल खान – आमिर खान और फैजल खान सगे भाई है. इन्हे एक साथ फिल्म मेला में भी काम करते देखा गया है. हालांकि फैजल खान अपने बड़े भाई आमिर जैसी सफलता हासिल कर नहीं पाए. आमिर खान की कुल संपत्ति 180 मिलियन डॉलर (1291 करोड़ रुपए) है और फैजल खान की कुल संपत्ति 3 मिलियन डॉलर (21 करोड़ रुपए) है.

अजय देवगन और अनिल देवगन – सुपरस्टार अजय देवगन के भाई अनिल देवगन को कम ही लोग जानते होंगे. बता दे की अनिल देवगन एक डायरेक्टर है जिन्होंने ब्लैकमेल, राजू चाचा और हाल-ए-दिल फिल्म बनाई है. ये तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी उसके बाद से अब तक अनिल देवगन ने फिल्म नहीं बनाई है. अजय देवगन की कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर (287 करोड़ रुपए) है और अनिल देवगन की कुल संपत्ति करीब 1 मिलियन डॉलर (7 करोड़ रुपए) है.

अनिल कपूर और संजय कपूर – अनिल कपूर और संजय कपूर की जोड़ी भी हिट और फ्लॉप की जोड़ी है. अनिल कपूर एक सफल अभिनेता है जबकि संजय कपूर को बॉलीवुड में कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई. अनिल कपूर की संपत्ति 126 करोड़ रुपए है और संजय कपूर की कुल संपत्ति 10 मिलियन डॉलर (70 करोड़ रुपए) है.

सलमान खान और सोहेल खान – सलमान खान के दो छोटे भाई सोहेल खान और अरबाज खान है जिसमे अरबाज खान एक सफल निर्देशक और निर्माता है जबकि सोहेल को न एक्टिंग और न ही डायरेक्शन में सफलता मिली है. सलमान खान की कुल संपत्ति 310 मिलियन डॉलर (2224 करोड़ रुपए) है और सोहेल खान की कुल संपत्ति करीब 5 मिलियन डॉलर (35 करोड़ रुपए) है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.