हिमाचल में लड़की को भगाने के लिए दादा की मौत का बहाना बनाकर बना दिया कर्फ़्यू पास

0

जिला मंडी के दो युवको ने दादा की मौत का बहाना बना कर एसडीएम मनाली से कर्फ्यू पास बना लिया और उसके बाद एक लड़की को अपने साथ ले जाने के इरादे घर जाने की बजाय जंजैहली पहुंच गए। हालांकि दोनों थुनाग एसडीएम व जंजैहली पुलिस की मुस्तैदी की वजह से पकड़े गए और उनके झूठ का पर्दाफाश भी हो गया।

आपको बता दें कि पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, 52 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें से एक युवक सरकाघाट तथा दूसरा कुल्लू का रहने वाला है। ये दोनों व्यक्ति एसडीएम मनाली से घर में दादा मृत्यु होने की बात कहकर 12 अप्रैल को कर्फ्यू पास लेकर मनाली से सरकाघाट के लिए निकले थे, परंतु पंडोह केलोधार रास्ते से जंजैहली निकल गए तथा जैसे ही बगस्याड़ पुलिस नाके पर पहुंचे तो पुलिस ने उनसे पूछताछ की। पुलिस ने पाया कि उनका पास मनाली से सरकाघाट का था।

उन्होंने बताया कि दादा की मृत्यु होने पर पिता ने कहा है कि उनकी बहन, जिसकी शादी जंजैहली में हुई है, उसे भी साथ लेकर आना।

दादा की मृत्यु का बहाना बनाकर दोनों व्यक्तियों ने उपमंडलाधिकारी थुनाग से भी जंजैहली जाने की अनुमति ले ली, लेकिन उन्होंने पहचान के साक्ष्य हेतु आधार कार्ड इत्यादि कुछ भी प्रस्तुत नहीं किए तथा अपना दूसरा फोन नंबर देकर उसे अपने पिता का नंबर बताया। इससे एसडीएम को उन पर संदेह हुआ।

इसके बाद उन्हें जाने की अनुमति तो मिल गई, लेकिन पुलिस इनकी निगरानी करती रही। इसके बाद जंजैहली से वापसी पर छानबीन के दौरान पाया गया कि उनके साथ कोई लड़की नहीं थी। जब उनसे कड़ी पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि उनका इरादा जंजैहली क्षेत्र से लड़की को अपने साथ ले जाने का था और इसलिए सारी कहानी रची थी, लेकिन वह लड़की इन लोगों को नहीं मिल सकी। अब दोनों पास रद्द करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

एसडीएम ने बताया कि दोनों ने झूठ बोल कर कर्फ्यू पास भी बनाया और सरकाघाट जाने की बजाय जंजैहली पहुंच गए। जांच में पता चला है कि वे किसी लड़की को साथ ले जाने के लिए आए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.