COVID-19: देश के इन 14 लाख लोगो पर कोरोना का अंदेशा, सरकार रख रही नजर

0

देश के इन 14 लाख लोगो पर कोरोना का अंदेशा, सरकार रख रही नजर …देश के इन 14 लाख लोगो पर कोरोना का अंदेशा, सरकार रख रही नजर :- वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से जहां पूरी दुनिया त्रस्त है वही इस जानलेवा वायरस के लिए भारत सरकार भी जरूरी कदम उठा रही है ताकि यह लाइलाज बीमारी देश के नागरिकों में नहीं फैले। इसके लिए सरकार जरूरी कदम उठा रही है और इसका समर्थन हर तरफ से सरकार को मिल भी रहा है लेकिन भारत में वैसे 14 लाख लोग हैं जिसपर सरकार विशेष नजर रख रही है जिससे कि कोरोनावायरस का फैलाव नहीं हो।

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने मंगलवार को जिम्मेदारों के साथ बैठक की और हालात की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने कहा कि 14 लाख लोग विदेशों से आए हैं और हमारे आइसोलेशन वार्ड में अभी eight हजार लोग एडमिट हैं। ऐसे में जरूरत है कि लोग घर में रहें और किसी के भी संपर्क में न आएं।

यहां आपको बता दें कि भारत में कोरोनावायरस का फैलाव विदेशों से आएं पर्यटकों से ही फैला है या वो भारतीय जो विदेशों से भारत आएं है और कोरोनावायरस का शिकार हो गए हैं। इसलिए सरकार उन 14 लाख नागरिकों पर विशेष नजर रख रही है जो विदेशों से आएं है हाल के दिनों में।

आपको बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र सभी संभावित कोरोनावायरस रोगियों पर नजर रखे हुए है। आज सामुदायिक निगरानी के माध्यम से देश में 1,87,000 से अधिक लोगों की निगरानी की जा रही है. हम सभी संदिग्धों पर नजर रख रहे हैं, लेकिन लोगों से अपील करते हैं कि वह अपने घर में रहें। स्वास्थ्य मंत्री की इस अपील को आफ भी माने…..धन्यवाद

Leave A Reply

Your email address will not be published.