cricket

लेडी सहवाग के छक्कों से दहला मुंबई, दिल्ली ने फाइनल के लिए ठोकी ताल, 18 गेंद पर कूटे 86 रन

Written by plusnews24

लेडी सहवाग के छक्कों से दहला मुंबई, दिल्ली ने फाइनल के लिए ठोकी ताल, 18 गेंद पर कूटे 86 रन :- महिला प्रीमियर लीग के 18वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हरा दिया। उसने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में नौ ओवर में 110 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 109 रन ही बना सकी। दिल्ली ने नौ ओवर में एक विकेट पर 110 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने आई हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस की तरफ से पूजा वस्त्राकर (26) रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। कप्तान हरमनप्रीत कौर 23 रन, इस्सी वोंग 23 और अमनजोत कौर महज 19 रन बनाकर आउट हुई। नताली सीवर ब्रंट भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटी। वहीं, दिल्ली टीम की तरफ से शिखा पांडे और जेस जोनासेन ने 2-2 विकेट हासिल किए। मरिजान कैप ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जबकि अरुंधति रेड्डी ने एक विकेट अपने नाम किया।

MI vs DC: ऐसा रहा दिल्ली टीम की पारी का हाल

इसके बाद 110 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम की सलामी जोड़ी मेग लेनिंग और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की और 56 रन बनाए। शेफाली ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 33 रन बनाए। मेग लेनिंग ने 32 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद एलिस कैप्सी ने टीम की पारी को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में 5 छक्कों और एक चौके की बदौलत 38 रन बनाए। इस तरह दिल्ली टीम ने 9 ओवर में 9 विकेट के साथ शानदार जीत दर्ज की।

WPL की प्वाइंट्स टेबल में हुआ बदलाव

इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स WPL प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली टीम ने अब तक कुल 7 मैच खेलते हुए 5 मैच जीते है और 2 मैचों में हार का सामना किया है। दिल्ली टीम 10 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, मुंबई इंडियंस इस हार के बाद 10 अंक के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है। तीसरे स्थान पर यूपी वॉरियर्स 8 अंक के साथ मौजूद है।

About the author

plusnews24

Leave a Comment