cricket

Video: दूसरे वनडे से संजू सैमसन के बाहर होते ही फैंस भड़के, बीसीसीआई को सुनाई खड़ी-खोटी

Written by plusnews24

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा में रविवार को है हैमिल्टन में खेला जा रहा है। लेकिन जब टॉस करने के लिए आए भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने संजू सैमसन को लेकर एक ऐसा बयान दिया, एक बार फिर संजू सैमसंग के फैंस भड़क गए। उन्होंने बीसीसीआई और भारतीय कप्तान को टोल करना शुरू कर दिया। आइए हम इस आर्टिकल वैसी पर चर्चा करते हैं।

जैसा कि आपको मालूम हो भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। किस लिए भारतीय टीम को दूसरे वनडे में कुछ बदलाव की जरूरत थी। कप्तान शिखर धवन टीम में बदलाव करते हुए सादुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को लिए और जबकि बल्लेबाज संजू सैमसंग के जगह पर ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को शामिल किया गया। ऐसे में संजू सैमसन की फेस एक बार फिर से भड़क गए।

जैसा कि आपको मालूम हो पहले वनडे में संजू सैमसन द्वारा 36 रनों की पारी खेली गई थी। के बावजूद संजू सैमसन की जगह किसी ऑलराउंडर को खिलाना बेहतर था। लेकिन संजू सैमसन की भी टीम में जगह होनी चाहिए थी। जैसा कि आपको मालूम है पहले वनडे में भी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फेल रहे थे। ऐसे में संजू सैमसंग के फैंस का मानना है कि ऋषभ पंत को ही तीर से बाहर करना चाहिए था संजू सैमसंग को नहीं।

जैसा कि आपको मालूम हो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत T20 वर्ल्ड कप के बाद से ही लगातार अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, फिर भी उन्हें टीम में शामिल किया जा रहा है। अगर संजू सैमसंग की वनडे डेब्यू कैरियर की बात करें तो काफी शानदार रहा है।

केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को 2021 में वनडे डेब्यू का मौका मिला। हालाँकि एक मैच के बाद ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद 2022 में अब तक उन्होंने 10 मुकाबले खेले हैं, जिस दौरान उन्होंने 9 पारियों में 71 की अद्भुत औसत और 105.57 की स्ट्राइक रेट से 284 रन बनाये हैं। जिसमे नाबाद 86 रनों के सर्वोच्च स्कोर सहित 2 अर्द्धशतक लगाये हैं। साल 2022 में संजू ने वनडे में 14 छक्के भी लगाये हैं जोकि किसी भी इंडियन बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड है।

About the author

plusnews24

Leave a Comment