किक्रेट

Video: तीसरे वनडे में ऋषभ पंत ऐसे बाल-बाल बचे, नहीं तो मैदान पर अनहोनी हो जाती

Written by plusnews24

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-0 से न्यूजीलैंड ने जीत लिया है। यहां आपको बता देगी दो मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था, जिसमें बुधवार को खेले गए तीसरा वनडे भी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। आपको बता दें कि तीसरे वनडे मे भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी पूरी पारी खेली और न्यूजीलैंड भी अट्ठारह और तक खेली फिर बारिश आ गई थी। लेकिन इस भारतीय पारी के दौरान एक वाक्य ऐसा हुआ जब मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का बल्ला से निकला हुआ गेंद ऋषभ पंत को घायल करने से बच गया। आइए हम इस आर्टिकल में इसी पर चर्चा करते हैं।

जैसा कि आपको मालूम हो भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला बुधवार को खेला गया था। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट पर 119 रन ही बना सके। भारतीय पारी के कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सके लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज सीरियस श्रेयस अय्यर का बल्ला खूब चला, उन्होंने अपनी पारी के दौरान 49 रन बनाए। भारतीय पारी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सके।

मैच के दौरान एक वाक्य ऐसा आया जबसे अय्यर ने अपने बल्ले से डायरेक्ट हिट मारा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जो तक के दूसरे छोर पर में उन्हें लगने से बच गई। अगर उन्हें यह गेंद लग जाती तो कोई अनहोनी भी हो सकती थी। लेकिन फुर्ती दिखाते हुए ऋषभ पंत ने भी गेंद से बच गए और मैच बिल्कुल सुचारू रूप से चलती रहे।

यहां आपको बता दें कि यह घटना भारतीय पारी के 17वें ओवर में घटी। मैदान पर श्रेयस अय्यर के साथ ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी कर रहे थे। यह ओवर एडम मिल्ने करने आए। इस ओवर की पहली गेंद पर अय्यर ने तेज तर्रार सीधा शॉट खेला जो कि नॉन स्ट्राइकर पर खड़े ऋषभ पंत की तरफ गया। पंत ने गेंद को खुद की तरफ आता देख तेजी से रिएक्ट किया और कूद लगाई। यह गेंद उनके काफी करीब से निकलते हुए चौके के लिए बाउंड्री के बाहर पहुंच गई।

जैसा कि आपको मालूम हो कि न्यूजीलैंड के साथ वनडे श्रृंखला में शिखर धवन कप्तानी कर रहे थे। ऋषभ पंत लगातार फार्म से में नहीं रहने कारक ने भी मौका दिया जा रहा था। लेकिन भारत यह सीरीज 1-0 से हार गई।

About the author

plusnews24

Leave a Comment